BHAGWAN BABU 'SHAJAR'

HAQIQAT

118 Posts

2128 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 940 postid : 741407

आँधी मोदी की नहीं काँग्रेस की

  • SocialTwist Tell-a-Friend

लोग (भाजपा वाले) कहते रहे कि मोदी की लहर है, मोदी की आँधी है। लेकिन मुझे लगता है कि ये लहर काँग्रेस की थी, ये आँधी मनमोहन सरकार की थी जो अपनी ही आँधी में लुट-पिट गई। इस आँधी को इकट्ठा करके संजो कर रखने में मनमोहन सरकार ने पिछले दस साल लगा दिए। आँधी का वो गुबार आज फूट गया जिसके वेग में काँग्रेस व मनमोहन सरकार अपनी-अपनी पूँछ बचाकर निकलती दिखाई दी, बाकी सब बह गया, सब ढह गया।

अजब चाल थी काँग्रेस की जिसने अपनी गलतियों को सुधारने के बजाय मोदी पर अनाप-शनाप बकते हुए समय गवाँ दिए। यहाँ तक कहा सबने कि मोदी अगर प्रधानमंत्री बन गये तो देश में साम्प्रदायिक दंगे होंगे। ये उन्ही लोगो  ने कहा जो साम्प्रदायिक बातें करके लोगो को लड़ाते रहे है। ये भी कहा गया कि मोदी देश के लिए खतरा है अगर वो प्रधान मंत्री बने तो अर्थव्यवस्था को नुकसान होगा । ये भी उन्ही लोगो ने कहा जिस पर इस देश के अर्थव्यवस्था को सुधारने का जिम्मा सौपा गया था। और आज तक वो जनता को अर्थव्यवस्था की परिभाषा भी नही बता पाये।

अपनी काबिलियत और काँग्रेस की आँधियों की मदद से आज मोदी की सरकार बनने जा रही है। हम मोदी और उनके साथियों को मुबारकवाद यह कहते हुए देते है कि जनता ने जिस भरोसे पर मोदी पर भरोसा जताया है, उन भरोसो पर खरा उतरना मोदी सरकार के लिए आसान नही है, लेकिन असम्भव भी नही। जनता इस उम्मीद से मोदी को चुना है कि देश में फैल रहे भ्रष्टाचार, महंगाई और विदेशों में भारतीयों की बिगड़ी छवि जैसे आँधियों को रोकने की कोशिश करेंगे। यह जीत भारतीय जनता पार्टी की नही अपितु नरेन्द्र मोदी की कही जा सकती है क्योंकि लोगो ने वोट मोदी को दिया है भारतीय जनता पार्टी को नही, लोगो ने अपने क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारो को नहीं अपितु प्रधानमंत्री बनने के लिए मोदी को वोट दिया है। अपने देश की बिगड़ती हालत को सुधारने के लिए वोट दिया है। गुजरात में हो रहे विकास को देखकर पूरे देश में हो रहे विकास का सपना देखकर मोदी को वोट दिया है। यह राह मोदी के आसान नही है, अब देखना है कि मोदी अपना विकास पुरूष का तमगा लगाये रखते है या सभी नेताओ की तरह जनता की अवहेलना करके भ्रष्टाचारियो की भीड़ में गुम हो जाते है।



Tags:       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

8 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

DR. SHIKHA KAUSHIK के द्वारा
May 18, 2014

”देश में फैल रहे भ्रष्टाचार, महंगाई और विदेशों में भारतीयों की बिगड़ी छवि जैसे आँधियों को रोकने की कोशिश करेंगे। ”-भगवान जी आपके मोदी जी जिन सांसदों के साथ संसद में बैठने वाले हैं उनमे कई घोषित दागी हैं तब भ्रष्टाचार मिटाने का दावा सफ़ेद झूठ है

mithilesh dhar dubey के द्वारा
May 18, 2014

एक हद तक सहमत हूँ।

deepakbijnory के द्वारा
May 18, 2014

oonchai ko paa lena to aasaan hota hai par us par kayam rahna mushkil देखें मोदी जी ने जो गुजरात में कर dikhayaa वह देश में कर paate ya nahee

May 17, 2014

aapse poori tarah se sahmat .nice post .

Bhagwan Babu Shajar के द्वारा
May 17, 2014

आज के दैनिक जागरण के सम्पादकीय पृष्ठ पर इस लेख के मुख्यांश को प्रकाशित करने के लिए जागरण जंक्शन परिवार को धन्यवाद…

    jlsingh के द्वारा
    May 18, 2014

    अच्छे आलेख और दैनिक जागरण में छपने की बधाई … मैंने इसे यहाँ भी पढ़ा था और दैनिक जागरण में भी!


topic of the week



latest from jagran